कॉमेडी शायरी funny शायरी stutus हिंदी शायरी



इंसान का दिमाग 24 घंटे काम 

करता है वो सिर्फ

2 बार ही बंद होता है

पहला exam के समय और 

दूसरा बीबी पसंद करते 

समय


हंसी के लिए गम कुर्बान

खुशी के लिए आंसू कुर्बान

दोस्त के लिए जान भी

कुर्बान और अगर दोस्त की 

गर्लफ्रेंड मिल जाए तो साला 

दोस्त भी कुर्बान


आपकी सूरत मेरे दिल में 

ऐसी बस गई है

जैसी छोटे से दरवाज़े में 

भैंस फंस गई है


मेरा दिल भी के गई

मेरा चैन भी के गई

हद ही हो गई तब जब 

मैंने देखा

वो तो मेरा पांच रुपया का पैन 

भी के गई


आंसुओ से आंसुओ कि विदाई कर दो

दिल से गामो की जुदाई के दो अगर

फिर भी दिल न लगे कही

तो मेरे घर की पुताई कर दो



तेरा प्यार पाने के लिए मैंने 

कितना इंतज़ार किया

और उस इंतज़ार में न जाने

कितनों से प्यार किया


अर्ज़ किया है

वो तुम्हे dp दिखाकर गुमराह करेगी

मगर तुम आधार कार्ड पर

 अरे रहना


काश प्यार का भी इंसुरेश हो जाता

प्यार करने से पहले प्रियम

 भरवाया जाता 

प्यार में वफा मिली तो ठीक वरना

बेवफाओं पे जो खर्च होता 

उसका क्लेम तो मिल जाता



न वफा की जिक्र होगा

न वफा की बात होगी

अब मोहब्ब्त जिस से भी होगी

राखी के बाद होगी



ताजमहल किसी के लिए 

एक अजूबा है

तो किसी के लिए प्यार का 

एहसास है

हमारे तुम्हारे लिए तो बरसात है

क्यों की रोज बदलती 

हमारी मुमताज़ है


दिल में बहुत दर्द है

डॉक्टर के पास गया था

डॉक्टर ने गर्लफ्रेंड की कमी

 बताई है


चांद को तोड़ दूंगा सूरज को फोर दूंगा

अगर तुम है कहे जानेमन तो

पहली वाली को छोड़ दूंगा


हमारी राईशी की क्या बराबरी करेंगे

वो लोग

हम तो नहाते भी से सबसे महंगे 

एशियन पेंट की

विश लीटर वाली बाल्टी में है


कुछ तो था उसके होठों पर

ना जाने हम से क्यों

शर्माती थी एक दिन हंसी 

तो पता चला नालायक तम्बाकू

 खाती थी


अर्ज़ किया है यू ना किसी 

के दिल से खेलो

रिप्लाइ नहीं देना है तो

फोन बेच कर रेडियो लेलो


प्यार Bluetooth ke जैसा

होना चाहिए पास हो तो

कनेक्ट दूर हो तो

Searching for new device


उसने हाथो पर मेहंदी लगा रखी थी

हमने भी अपनी बारात साजा रखी थी

क्युकी हमे मालूम था वो 

बेवफा निकल गई

इसलिए हमने भी उसकी सहेली 

पटा रखी थी


आशिक पागल ही जाते है प्यार में 

बाकी कसर पूरी हो जाती इंतज़ार में

मगर ये दिलरुबा नहीं समझती

गोलगप्पे खाती फिरती है 

बाज़ार में


दूध मांगोगे तो हम खीर देंगे

दूध फट गया तो पनीर देंगे



चूल्हे पे रखा तवा गरम है

वाह वाह

आजकल की लड़कियों से ज्यादा 

तो लड़को में शर्म है


तू tik_tok की रानी मै

फेसबुक का राजा 

मिलना हो तो वॉट्सएप पर आ जाना


मुस्कुराना तो हर खूबसूरत लड़की की 

आदा है और मेरे भाई जो उसे

प्यार समझे वो सबसे बड़ा गधा है


बहुत खूबसूरत हो तुम दुनिया की 

नजर से बचाया करो

आंखो में सिर्फ काजल ही नहीं

गले में भी नींबू मिर्च और 

चप्पल लटकाया करो


दिल में कोई हम नहीं बातो में 

कोई दम नहीं

ये ग्रुप है नबाबो का यहां कोई किसी 

से कम नहीं


किस किस का नाम ले अपनी बर्बादी में

बहुत लोग आए थे दुआए दिन शादी में


हम उसके इश्क़ में इस कदर 

चोट खाए हुए हैं

कल उसके बाप ने मारा था


मेरे प्यार को बेवफाई का इनाम दे गई

मेरे दिल को अपने यादों का पैग़ाम दे गई

मैंने कहा मेरे दिल में दर्द है तेरे बिना

तो वो जाते जाते झंडुबाम दे गई


कभी मुर्गा तो कभी बतख बना देता है

पता नहीं ये मास्टर मुझसे


कहती है सिर्फ मेरे लिए जीती है

ये सारा मच्छर तो यूं ही बदनाम है

उस से ज्यादा खून तो गर्लफ्रेंड पिती है


जिसको वो चाहे उसके पास मिले

 और भगवान करे मेरी बेस्टी को न कोकिला 

बहन जैसी सास मिले


ये खुदा हिचकियों में तो कुछ फ़र्क 

डाला होता

अब कैसे पता करू की कौन सी 

वाली याद कर रही है


शादी करनी थी और किस्मत खुली नहीं 

ताज बनाना था पर मुमताज़ मिली नहीं

एक दिन किस्मत खुली और शादी हो गई

अब ताज बनाना है 

पर यह मुमताज़ मरती है नहीं


चपल छोटी हो तो पाव में नहीं आती

गर्लफ्रेंड मोटी हो तो बहों में नहीं आती


लबरी तेरे प्यार में लबरा हो गए हम

माई कसम इतनी धूप में

बैठे बैठे चितकबरा हो गए हम


चूहे का सेहरा सुहाना लगता है

चुहिया का तो दिल दीवाना लगत है

पल भर में ऐसे कुतरते है कपड़े

अब तो हर कपड़ा पुराना लगाता है


हर तरफ पढ़ाई का साया है

किताबों में सुख किसने पाया है

लड़के तो जाते है 

कोचीन लड़कियां देखने और सर कहते हैं

देखी इतनी बरसात में लड़का 

पढ़ने आया है


बागो के सारे फूल गिर जाते है जब

 तू आती है

आधी है क्या देख कर चला कर गमलों से

क्यों टकराती है


आज का सत्य वचन बीबी से बहस

मतलब जिंदगी तहस नहस


फोन से पैसा कमाने का आसान तरीका

फोन को बेच दे और 

कम धंधे में लग जाए


किसी का हाथ थाम के छोड़ना नहीं

वादा किसी से के के तोड़ना नहीं

कोई अगर तोड़ दे दिल आपका तो

बिना हाथ पैर तोड़े उसे छोड़ना नहीं


प्यार तो हमें भी करना था

पर कुछ खास नहीं हुआ

ताजमहल तो हमे भी बनाया था

पर अफसोस की को पास नहीं हुआ


आज तुम पे आंसुओ की बरसात होगी

फिर वही कड़कती कली राती होगी 

स्मस न करके तूने जो दिल दुखाया मेरा

जा तेरे बदन ने खुजली सारी रात होगी


हमने तो तेरे इश्क में रो रो कर 

दरिया बहा दिया

तू इतनी बेवफा निकला कि हम 

उस दरिया में नहा लिया


मत कर मेरे दोस्त हसीनो से मोहब्ब्त

वो तो आंखो से वार करती है

मैंने तेरी वाली की आंखो में देखा है

वो तो मुझसे भी प्यार करती है


आंसू टपक पड़े बेरोजगार के उस

 एहसास पर गालिब

जब मा ने कहा बेटा खाली बैठा है

जा  मटर ही छिल लेे


खुशबू ने फूलों को खाश बनाया 

फूलों ने माली को काश बनाया

और कमबख्त मोहब्ब्त ने

कितनों को देवदास बनाया


आसमान में काली घटा छाई है

आज फिर गर्लफ्रेंड से मर खाई है

मगर मेरी गलती नहीं है दोस्तो

पड़ोसी वाली लड़की आज मिनी

 स्कर्ट पहन कर आई है


तेरी दुनिया में कोई हम ना हो

तेरी खुशियों कभी कम न हो

भगवान तुझे ऐसी आइटम दे

जो अग्निपथ की चिकनी चमेली से 

कम ना हो


मेरी सांसों मै जो समाया भूत लगता है

वहीं शख्स पराया भी बहुत लगता है

उनसे मिलने की तमन्ना तो बहुत है मगर

आने जाने में किराया ही बहुत लगाता है


मैने दरवाजा खोला तो

उसकी आंखो मै आंसू चेहरे पर हंसी थी

सांसों ने आहे दिल में बेबसी थी

पगली ने पहले नहीं बताया कि

दरवाज़े में उसकी अंगुली फंसी थी


ना इश्क कर मेरे यार यह लड़कियां

 बहुत सताती है

न करना इन पर ऎताबर यह खर्चा 

बहुत करवाती है

रिचार्ज तुम करवा के देते हो

और नंबर मेरा लगाती है


तारीफ के काबिल हम कहा

चर्चा तो आपकी चलत है

सब कुछ तो आपके पास 

बस सिंग और कुछ की कमी खलती है


वो जहर देकर मरते तो दुनिया की 

नज़र में आ जाते

अंदाजे कल्ल तो देखो मोहब्ब्त करके 

हमसे शादी  कर ली



तेरी आदाओ का जादू इस शेर

 में लिखता हूं

मदहोश हूं अभी थोड़ी देर 

में लिखती हूं


ना तलवार की धार से ना गोलियों 

की बौछार से

बांदा डरता है तो सिर्फ अपने बाप की 

मार से


आंखो से आंखो मिलाकर तो देखो

एक बार हमारे पास आकर तो देखो

मिलना चाहेंगे सब लोग तुमसे

एक बार मेरे दोस्त साबुन से नहाकर तो देखो


ऐसी अपनी वाईएफ  हो

जींस जिसकी टाईट हो

चेहरा जिसका व्हाइट ही

बालों में स्टाइल ही

होठों पर स्माइल हो

इंडिया की पैदाइश हो सास की सेवा

जिसकी ख्वाइश हो 

अपनी वाइफ हो तो क्या हसीन लाइफ हो


काला न कहो मेरे महबूब को

काला न कहो मेरे महबूब कों

खुदा तो तिल ही बना रहा था

स्याही का प्याला लुढ़क गया


एक बेवफा की याद में हम कुछ 

खाश हो गए

पहले हम लौटा थे पर अब गिलास

हो गए


नखरे आपके तौबा _तौबा 

गजब आपका स्टाइल है

मेसेज तो आप कभी करते नहीं

बस हला मचा रखा है कि

हमारे पास भी मोबाईल है


लड़कियों से प्यार न करना क्युकी

दिखती है हिर की तरह

लगती है खीर की तरह

दिल में चुभती है तीर की तरह

और छोड़ जाती है फकीर की तरह


तुमसा कोई दूसरा जमीन पर हुआ

तो रब से शिकायत होगी

एक हो तो झेला नहीं जाता 

दूसरा आ गया तो क्या हालत होगी


वो आज भी हम देख कर मुस्कुराते है

वो आज भी हम देख कर मुस्कुराते है

ये तो उनके बच्चे ही कमबख्त है

जो हमे मामा मामा बुलाते है


आसमान जितना नीला है

सूरजमुखी जीतन पीला है

पानी जितना गिला है

आपका स्कुरप उतना ही ढीला है


ये बारिश का मौसम बहुत तड़पता है

वो बस मुझे ही चाहता है

लेकिन वो मिलने आए भी तो कैसे

उसके पास न रेनकोट है और ना छता है


न वफा की जिक्र होगी

न वफा की बात होगी 

अब मोहब्ब्त जिस से भी होगी

गेहूं काटने के बाद होगी


अगर शायरी आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तो के साथ शेयर करना न भूलें

Post a Comment

0 Comments